JIO PHONE 2 के बाद JIO PHONE 5G की हो रही है तैयरी , देखीये क्या-क्या होगा इस Phone में |

JIO PHONE 2 के बाद अब JIO PHONE 5G की हो रही है तैयारी ।

5G INDIA

JIO PHONE 1 और JIO PHONE 2 के बाद अब JIO 3  की तैयारी जिओ ने शुरू कर दी है , यह फोन जियो का अगला फोन होगा । इस फोन का नाम JIO PHONE 3 के वजह JIO PHONE 5G होगा । यह फ़ोन एक Mid -range Segment का होगा , लेकिन इसके Features एक  Flagship level वाले फ़ोन जितने होगें इसकी कीमत ₹11999 - ₹15999 तक हो सकता हैं । इस में आपको 6GB Ram or 128 GB ROM देखने को मिलेगा । यह फोन 15 August 2021 में लॉन्च हो सकता है ।

PROCESSOR

Qualcomm ने इस बार जिओ पर इन्वेस्ट किया है इसी वजह से इस फोन में Qualcomm Snapdragon processor देखने को मिल सकता है । 

माना जा रहा है कि इसमें Qualcomm Snapdragon 765G processor का उपयोग किया जा सकता है । स्नैपड्रैगन 765G में इस्तेमाल की गयी प्राइम कोर 2.4Ghz क्लॉक स्पीड तक क्लिक रहती है जिसके वजह से यह फोन काफी अच्छे प्रोसेसर के साथ में आने वाला है । जिसकी वजह से यह फोन काफी तेज चलेगा और आप इसमें हेवी गेमिंग भी कर पाएंगे । 
BATTERY OR CHARING

इस जियो फोन 5G में आपको 5000mAh  की बैटरी देखने को मिल सकती है जो कि 25W fast चार्जिंग को सपोर्ट करेगी । बड़ी बैटरी होने के कारण इस फोन को आप 1 दिन तक आराम से चला सकते हैं और फास्ट चार्जिंग होने के वजह से यह फोन 1hour 29 minutes फुल चार्ज हो जाएगा |
CONNECTIVITY


इस फोन में आपको 5G कनेक्टिविटी देखने को मिलेगा , लेकिन इस फोन में आप जियो का ही 5G सिम चला सकते हैं अन्य किसी टेलीकॉम 5G नेटवर्क का सिम आप इस फ़ोन में नही चाला सकते लकिन आप इसमें अनय नेटवर्क के 4G सिम को चला सकते है। 

इस फोन में आप को ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट देखने को मिलेगा और वाईफाई 6 का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा ।

JIO UI

इस फोन में आपको Jio की ही आपनी Ui देखने को मिल सकती है Google + JIO मिलकर एक नई Ul  बना सकते हैं । इसमें आपको स्टॉक एंड्राइड जैसी UI देखने को मिलेगी । Out of the box हमें इस फोन में Android 10 देखने को मिलेगा । 

CAMERA
 इस फोन में हम QUAD कैमरा का सेटअप देखने को मिलेगा सकता प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा , 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा ,5 मेगापिक्सल डेप्ट सेंसर और 5 मेगापिक्सल माइक्रो कैमरा देखने को मिलेगा । आगे की तरफ हमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा पंच होल डिस्पले के साथ |

DISPLAY  
इस फोन में हमे 6.3 inch की FULL HD + Display देखने को मिल सकता है जो की एक IPS LCD पैनल होने वाला है ।
यह एक punch hole कैमेरा वाला display हो सकता है 
साथ में आपको 90 hz वाला पैनल देखने को मिलेगा ।